भाजपा पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, बोले- मुसलमानों के ऊपर नहीं होती पुष्प वर्षा, वे हमारे घरों पर चलाते हैं बुलडोजर

Asaduddin Owaisi
ANI Image
एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा नीत उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी धन का इस्तेमाल कर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर रही है। हम चाहते हैं कि वे सभी के साथ एक समान व्यवहार करें। वे हमपर (मुसलमानों पर) पुष्प वर्षा नहीं करते, बल्कि वे हमारे घरों पर बुलडोजर चलाते हैं।

नयी दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में कावंड़ियों पर पुष्प वर्षा करने को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यही गर्मजोशी मुस्लिमों के प्रति नहीं दिखाई जाती, उनके घरों पर बुलडोजर चलाए जाते हैं। संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने कहा कि सभी समुदायों के साथ एक समान व्यवहार किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: शांति से निकली कांवड़ यात्रा कई लोगों को भाई नहीं, इसलिए सरकार को बदनाम करने का कर रहे हैं षड्यंत्र 

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा नीत उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी धन का इस्तेमाल कर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर रही है। हम चाहते हैं कि वे सभी के साथ एक समान व्यवहार करें। वे हमपर (मुसलमानों पर) पुष्प वर्षा नहीं करते, बल्कि वे हमारे घरों पर बुलडोजर चलाते हैं।’’ ओवैसी ने कहा, ‘‘ अगर आप एक समुदाय से प्रेम करते हैं, तो आप दूसरे से नफरत नहीं कर सकते...अगर आप की आस्था है, तो अन्य की भी आस्था है।’’

इसे भी पढ़ें: 'शिव भक्तों पर फूल, मुस्लिमों पर बुलडोजर', कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा से ओवैसी को हुई दिक्कत, रेल मंत्री ने दिया करारा जवाब 

एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा संबंधी कई खबरों को ट्विटर पर साझा करते हुए कहा था, ‘‘ अगर मुस्लिम भले कुछ मिनट के लिए ही खुले में नमाज अता करें,तो विवाद हो जाता है। मुस्लिम पुलिस की गोली, हिरासत में झड़प, रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून), यूएपीए, भीड़ हिंसा और बुलडोजर का सामना केवल मुस्लिम होने के नाते कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत में अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में कावंडियों पर पुष्प वर्षा की थी। भगवान शिव के भक्त कांवड़िये कांवड़ यात्रा के दौरान उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा से जल ले कर अपने अपने इलाकों में जाते हैं और शिव मंदिरों में अर्पित करते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़