नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग, हजारों फाइलें जलकर खाक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   13:39
नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग, हजारों फाइलें जलकर खाक

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण केप्रशासनिक भवन में आग लग गई है।

नोएडा। नोएडा सेक्टर छह में स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग के कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई जिसमें हजारों फाइलें जल कर नष्ट हो गईं। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आग की घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण केप्रशासनिक भवन में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

इसे भी पढ़ें: आग उगलेगी हवा, 45 डिग्री के पार होगा पारा, मौसम विभाग ने उत्तर भारत में जारी किया ‘रेड अलर्ट’ 

उन्होंने बताया कि आग के चलते हजारों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं और अब भी रह-रहकर आग की चिंगारी फूट रही है। उन्होंने बताया कि ईद की छुट्टी होने की वजह से कार्यालय बंद था और इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है दमकल विभाग आग से हुए नुकसान का आकलन कर रहा है। गौरतलब है कि प्राधिकरण पूर्व में भ्रष्टाचार को लेकर काफी विवादों में रहा है। नोएडा प्राधिकरण की पहले भी कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो चुकी हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।