थल सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया

Army
ANI
थल सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया और सैनिकों को संघर्ष में सीखे गये सबक याद रखने की सलाह दी। उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उधमपुर(जम्मू कश्मीर)। थल सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया और सैनिकों को संघर्ष में सीखे गये सबक याद रखने की सलाह दी। उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल ने अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा उपायों की भी समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें: अब तक 2.25 लाख तीर्थयात्री कर चुके हैं अमरनाथ के दर्शन, 30 जून से शुरू हुई थी यात्रा

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कश्मीर घाटी के दो दिवसीय दौरे से लौटने के बाद जनरल द्विवेदी ने चिनार कोर के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला के साथ अमरनाथ यात्रा के उत्तरी मार्ग का दौरा किया और नीलगरार-बालटाल-दोमेल-बरारीमार्ग-संगम-पवित्र गुफा मार्ग पर यात्रा की स्थिति का जायजा लिया।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह और नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने मुर्मू को कार्यभार संभालने पर बधाई दी

उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल औजला ने लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी को कश्मीर घाटी की समग्र सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि उत्तरी कमान के प्रमुख ने नीलगरार (सोनमर्ग) पर करगिल विजय दिवस मोटरसाइकिल रैली में भाग लेने वालों से भी बातचीत की। प्रवक्ता ने बताया कि करगिल विजय दिवस 2022 समारोह के तहत मोटरसाइकिल रैली करगिल की ओर बढ़ गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़