कोरोना के कारण 2021 का फूलों और जश्न के साथ नहीं हो रहा स्वागत? डीजे की बुकिंग जीरो, फूल भी मुरझाए

कोरोना के कारण 2021 का फूलों और जश्न के साथ नहीं हो रहा स्वागत? डीजे की बुकिंग जीरो, फूल भी मुरझाए

1 जनवरी से नये साल की शुरूआत हो रही है ऐसे में हर साल की तरह नये साल का वेलकम पूरी दुनिया में 31 दिसंबर को फेयरवेल देकर काफी धूमधाम से किया जाता है। लोग 31 दिसंबर को जश्न बनाते हैं डीजे पर गाने बजते हैं, लोगों अपने प्रिय को खास तरह के उपहार भी देते हैं।

1 जनवरी से नये साल की शुरूआत हो रही है ऐसे में हर साल की तरह नये साल का वेलकम पूरी दुनिया में 31 दिसंबर को फेयरवेल देकर काफी धूमधाम से किया जाता है। लोग 31 दिसंबर को जश्न बनाते हैं डीजे पर गाने बजते हैं, लोगों अपने प्रिय को खास तरह के उपहार भी देते हैं। इस बार लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। कोरोना वायरस ने साल 2020 को काफी लोगों के लिए अच्छा नहीं बनाया। कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन लगाया गया था ताकि संक्रमण को रोका जा सके। 

इसे भी पढ़ें: केरल के मुख्यमंत्री ने केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में पेश किया प्रस्ताव 

कोरोना वायरस के कारण 2020 में हर त्योहार का रंग फीका पड़ गया। त्योहार पर बिगने वाले समान दुकानों में ही धरे हैं। फूलों और गिफ्ट के लिए मशहूर कंपनी ऑचर्ड के मैनेजर  ने बताया कि इस बार सेल बिलकुल भी नहीं हुई। लोगों ने किसी को कोरोना वायरस के कारण कोई गिफ्ट भी नहीं दिए। रंग बिरंगे फूलों से दुकाने सजाई गयी है लेकिन दुकाने खाली पड़ी है। ऑनलाइन भी काफी कम बुकिंग हुई है।

एडवांस में डीजे की बुकिंग भी किसी ने नहीं करवायी। 31 दिसंबर पर महौल काफी शांत हैं। डीजे का व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया है।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।