एनएसजी के कमांडो की हुई मॉक ड्रिल, आंतकी हमले से बचने जतु चलाया एंटी टेरेसिस्ट ऑपेरशन

Mock drill
सुयश भट्ट । Aug 27, 2021 3:25PM
इस मॉक ड्रील के लिए पहले एक घटना स्थल तैयार किया गया। इसके बाद कुछ आतंकी भारत भवन में घुसे और लोगों को बंधक बनाया गया। इसकी जानकारी पुलिस को मिली और एटीएस और फिर एनएसजी कमांडोज की एंट्री हुई।

भोपाल। राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल और भारत भवन में एनएसजी के कमांडोज ने मॉक ड्रिल की है। इसमें आतंकी हमले से निपटने के लिए एनएसजी कमांडोज ने एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशन भी चलाया। एनएसजी के कमांडोज की टीम कोलकाता, मुंबई और दिल्ली से आई थी।

इसे भी पढ़ें:एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हुई मौत, हाथियों का झुंड बना मौत का कारण 

आपको बता दें कि इस मॉक ड्रील के लिए पहले एक घटना स्थल तैयार किया गया। इसके बाद कुछ आतंकी भारत भवन में घुसे और लोगों को बंधक बनाया गया। इसकी जानकारी पुलिस को मिली और एटीएस और फिर एनएसजी कमांडोज की एंट्री हुई। एनएसजी के कमांडो ने बहादुरी से आतंकियों का सामना किया। फिर आतंकियों को खत्म करके भारत में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

इसे भी पढ़ें:प्रदर्शन में भैंस का इस्तेमाल करना कांग्रेस को पड़ा भारी, पशु क्रूरता का मामला हुआ दर्ज 

बताया जा रहा है कि इस दौरान एनएसजी‌ के अफसर, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, एमपी पुलिस के अधिकारी और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इसके साथ ही पूरी सुरक्षा के साथ इस ड्रिल को संपन्न किया गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़