• संसद पहुंचा नुसरत जहां की शादी का विवाद, भाजपा सांसद ने की सदस्यता रद्द करने की मांग

अंकित सिंह Jun 22, 2021 12:27

पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां पर शादी को लेकर मतदाताओं को धोखे में रखने का आरोप लगाते हुए संघमित्रा ने कहा कि नुसरत ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान अपने नाम का उच्चारण नुसरत जहां रूही जैन के तौर पर किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर भी नुसरत जहां के पति का नाम लिखिए जैन लिखा हुआ है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां का शादी विवाद मामला अब संसद पहुंच गया है। भाजपा की ओर से उनकी सदस्यता को खत्म किए जाने की मांग शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश के बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने नुसरत जहां की सदस्यता को रद्द किए जाने की मांग की है। पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां पर शादी को लेकर मतदाताओं को धोखे में रखने का आरोप लगाते हुए संघमित्रा ने कहा कि नुसरत ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान अपने नाम का उच्चारण नुसरत जहां रूही जैन के तौर पर किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर भी नुसरत जहां के पति का नाम लिखिए जैन लिखा हुआ है।

संघमित्रा ने नुसरत पर संसद की गरिमा को धूमिल करने का भी आरोप लगाया और कहा कि इस मामले को एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए। उन्होंने नुसरत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संघमित्रा ने नुसरत का दुल्हन की तरह संसद में सज कर आना तथा ममता बनर्जी का रिसेप्शन में शामिल होने का भी जिक्र किया है।