ओडिशा अम्फान से प्रभावितों के अस्थायी आशियाने बनाने की खातिर बंगाल को भेजेगा 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   12:32
ओडिशा अम्फान से प्रभावितों के अस्थायी आशियाने बनाने की खातिर बंगाल को भेजेगा 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन

मुख्य सचिव ए.के. त्रिपाठी ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने पड़ोसी राज्य को हर संभव सहायता देने का परामर्श दिया है। हम 20x20 आकार की 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन चादरें ट्रकों के जरिए तत्काल भिजवा रहे हैं।

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि वह बंगाल में आए अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों के लिए अस्थायी आशियानों का निर्माण करने की खातिर 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन की चादरें भेजेगी। मुख्य सचिव ए.के. त्रिपाठी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आए भयंकर तूफान के कारण ढेर सारे लोग बेघर हो गए। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे मुख्यमंत्री ने पड़ोसी राज्य को हर संभव सहायता देने का परामर्श दिया है। हम 20x20 आकार की 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन चादरें ट्रकों के जरिए तत्काल भिजवा रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: 'अम्फान' से सबक लेकर आधारभूत संरचना को करें बेहतर, आपदा से निपटने पर दें ध्यान: एस एन प्रधान 

विशेष राहत आयुक्त पी.के. जेना ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर से ये ट्रक पश्चिम बंगाल रवाना होंगे। इससे पहले ओडिशा सरकार ने अम्फान प्रभावित बंगाल में विभिन्न कार्यों में मदद के लिए ओडिशा त्वरित कार्यबल और ओडिशा दमकल सेवा के 500 कर्मियों को पड़ोसी राज्य में भेजा था। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया था कि वह पश्चिम बंगाल में अपने समकक्ष के साथ लगातार संपर्क में रहें।

इसे भी देखें : Cyclone Amphan  





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।