कोरोना लॉकडाउन में पुलिस अधिकारीयों को ऑनलाइन प्रशिक्षण, वेबीनार के जरिए 52 जिलों के 104 उप निरीक्षकों ने लिया प्रशिक्षण

कोरोना लॉकडाउन में पुलिस अधिकारीयों को ऑनलाइन प्रशिक्षण, वेबीनार के जरिए 52 जिलों के 104 उप निरीक्षकों ने लिया प्रशिक्षण

पुलिस प्रशिक्षण अकादमी भौंरी में शनिवार को आयोजित हुई इस वेबीनार का शुभारंभ ज्यूडीशियल ऑफीसर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट जबलपुर के उप संचालक एवं एडीजे यशपाल सिंह के व्याख्यान के साथ हुआ।

भोपाल। लॉक डाउन के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस कड़ी में पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा की पहल पर मध्य प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण अकादमी भौंरी  द्वारा "सायबर क्राइम एंड इलेक्ट्रॉनिक एवीडेंस लीगल इश्यू" विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला (वेबीनार) आयोजित की गई।  इस वेबीनार के माध्यम से प्रदेश के सभी  52 जिलों के  104 उप निरीक्षकों को खासतौर पर सायबर अपराध व इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों से संबंधित बारीकियाँ सिखाईं गईं। साथ ही ऑन लाइन ठगी व सायबर अपराध से जुड़ीं विवेचनाओं से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियाँ भी वेबीनार में विषय विशेषज्ञों द्वारा दीं गईं।

इसे भी पढ़ें: सतपुड़ा की रानी के नाम से मशहूर इस हिल स्टेशन में पांडवों ने काटा था अपना अज्ञातवास !

पुलिस प्रशिक्षण अकादमी भौंरी में शनिवार को आयोजित हुई इस वेबीनार का शुभारंभ ज्यूडीशियल ऑफीसर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट जबलपुर के उप संचालक एवं एडीजे यशपाल सिंह के व्याख्यान के साथ हुआ। वेबीनार में पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा के सहायक पुलिस महानिरीक्षक मलय जैन व श्रीमती निमिषा पांडेय व पुलिस अकादमी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती रश्मि पांडेय ने भी प्रशिक्षणार्थियों को उपयोगी जानकारी दी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।