हमारी पार्टी घर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय और गरीबों के सशक्तिकरण की पक्षधर: पासवान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   19:12
हमारी पार्टी घर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय और गरीबों के सशक्तिकरण की पक्षधर: पासवान

उन्होंने इसके साथ ही भारत द्वारा उपग्रह रोधी मिसाइल छोड़ने की क्षमता हासिल करने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दिखाता है कि देश ने कैसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति की है।

नयी दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को इस बात पर जोर देने के लिए अपनी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची का उल्लेख किया कि वह धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय के पक्ष में खड़ी है। पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी ने अपनी सामाजिक विचारधारा के तहत अगड़ी जातियों से दो उम्मीदवार, एक मुस्लिम और तीन दलितों को चुनाव मैदान में उतारा है। 

मंगलवार को लोजपा ने लोकसभा चुनाव में खगड़िया से अपने सांसद महबूब अली कैसर को फिर से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। वह बिहार में भाजपा नीत राजग की ओर से चुनाव में खड़ा किये गए दूसरे मुस्लिम उम्मीदवार हैं, इसके अलावा एक अन्य मुस्लिम उम्मीदवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जदयू ने खड़ा किया है। पासवान ने कहा, ‘‘मेरी पार्टी हमेशा घर्मनिरपेक्षता, समानता, सामाजिक न्याय और गरीबों के सशक्तिकरण के पक्ष में रही है। उम्मीदवारों की सूची यही दिखाती है।’’

इसे भी पढ़ें: गरीब परिवारों को 72000 रुपये सालाना देने का वादा पूरा करेगी कांग्रेस: प्रियंका

पासवान के पुत्र चिराग और दो भाई आरक्षित सीटों से चुनाव मैदान में हैं। पासवान ने यह भी विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री मोदी सत्ता में वापस आएंगे और केवल ‘‘औपचारिकता बची हैं।’’ उन्होंने इसके साथ ही भारत द्वारा उपग्रह रोधी मिसाइल छोड़ने की क्षमता हासिल करने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दिखाता है कि देश ने कैसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।