पीएम मोदी एक अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा, गुजरात के 55 लाख से ज्यादा बच्चे लेंगे भाग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2022   18:10
पीएम मोदी एक अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा, गुजरात के 55 लाख से ज्यादा बच्चे लेंगे भाग

गुजरात के 55 लाख से ज्यादा छात्र प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में भाग लेंगे।इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम के मौजूद छात्रों से परीक्षा के दौरान तनाव से निपटने और ध्यान केंद्रित करने के मुद्दे पर छात्रों से बातचीत करेंगे।

गांधीनगर। गुजरात के विभिन्न स्कूलों के 55 लाख से ज्यादा बच्चे एक अप्रैल को टीवी और एलईडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को देखेंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने बुधवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा पिछले चार साल से ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: मां के शव को चारपाई पर उठाकर गांव ले गई मजबूर बेटी, मदद का हाथ न बढ़ाकर बनाते रहे लोग वीडियो

वाघानी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक अप्रैल को पूर्वाह्न 11 बजे आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम के मौजूद छात्रों से परीक्षा के दौरान तनाव से निपटने और ध्यान केंद्रित करने के मुद्दे पर छात्रों से बातचीत करेंगे। वाघानी ने कहा, “गुजरात के कक्षा छह, सात, आठ और नौ के 55.86 लाख से ज्यादा छात्र एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा में भाग लेंगे। राज्य में कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा चालू हो गई है इसलिए इन कक्षाओं के छात्र कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।