उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ओवैसी के बिगड़े बोल, बाराबंकी को शाहीनबाग बनाने की दी धमकी

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ओवैसी के बिगड़े बोल, बाराबंकी को शाहीनबाग बनाने की दी धमकी

यूपी दौरे पर आए ओवैसी ने कहा कृषि कानून की तरह ही एनपीआर और एनआरसी संविधान के खिलाफ है । मैं पीएम मोदी और बीजेपी से कहना चाहता हूं कि इसे तत्काल वापस लें, नहीं तो यहां एक और शाहीन बाग बना देंगे।

उतर प्रदेश में होने वाले 2022 के चुनाव में माहौल धीरे धीरे गरम होने लगा है, 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जाने वाला ये यूपी का विधानसभा चुनाव भारत के लोकतांत्रिक इतिहास के अब तक के सबसे रोचक चुनाव में से एक होने वाला है।  उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में वैसे तो देश भर की तमाम राजनैतिक पार्टियां मैदान में हैं पर सबसे ज्यादा चर्चा में जो दल है वो है एआईएमआईएम और उसके अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी, ओवैसी अपने साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण करने वाले तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं।असदुद्दीन ओवैसी मोदी और भाजपा से सीधा मुकाबला करने का दम भरते हैं। अपने तीखे भाषणों के दम पर वो मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने में कामयाब भी रहते हैं। बिहार चुनाव में वो इसकी एक बानगी भी दिखा चुके हैं हालांकि बंगाल चुनाव में ओवैसी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी बड़ी संख्या में प्रत्याशी उतारने की बात कर रही है। ओवैसी खुद लगा यूपी का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में यूपी दौरे पर आए ओवैसी ने कहा कि केंद्र सीएए और एनआरसी कानून भी वापस लें नहीं तो वो बाराबंकी को दूसरा शाहीन बाग बना देंगे।

बाराबंकी में क्या बोले ओवैसी

यूपी दौरे पर आए ओवैसी ने कहा कृषि कानून की तरह ही एनपीआर और एनआरसी संविधान के खिलाफ है. मैं पीएम मोदी और बीजेपी से कहना चाहता हूं कि इसे तत्काल वापस लें, नहीं तो यहां एक और शाहीन बाग बना देंगे। बाराबंकी में रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी जी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं थे, नहीं तो सभी बेस्ट एक्टर का अवार्ड वही जीत जाते।ओवैसी ने आगे कहा कि मोदी जी को अपने आपको हीरो बनाने का बड़ा शौक है।

गठबंधन के सवाल पर क्या बोले ओवैसी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने के सवाल को टालते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि गठबंधन तो वक्त के साथ तय किया जाएगा। बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी प्रसपा के शिवपाल सिंह यादव और भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद रावण के साथ गठबंधन करने में जुटे हैं। 

ओवैसी ने साफ किया कि यूपी में उनकी पार्टी एआईएमआईएम करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने कहा कि यूपी में हमारी पार्टी मजबूत स्थिति है। ओवैसी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जनता का वोट भी हमें मिलेगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।