जाधव मामले में ICJ की सुनवाई में शामिल हुए पाकिस्तान के तदर्थ जज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   08:47
जाधव मामले में ICJ की सुनवाई में शामिल हुए पाकिस्तान के तदर्थ जज

पाकिस्तान ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान जिलानी की बीमारी का हवाला देते हुए आईसीजे से मामला स्थगित करने और उनके स्थान पर किसी अन्य जज को लेने का अनुरोध किया था।

हेग। अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान के तदर्थ जज तस्सदुक हुसैन जिलानी गुरुवार को वापस कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई में शामिल हुए। हाल ही में जिलानी को दिल का दौरा पड़ा था। आईसीजे के शीर्ष जज अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने कहा कि जिलानी ने तदर्थ जज के रूप में शपथ लिया। सुनवाई के चौथे दिन कार्यवाही शुरू होने से पहले वह शामिल हुए। गुरुवार को इस मामले में पाकिस्तान को अपनी अंतिम दलील पेश करनी थी। 

इसे भी पढ़ें: CJI से पाक को झटका, जाधव मामले की सुनवाई टालने की गुजारिश ठुकराई

पाकिस्तान ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान जिलानी की बीमारी का हवाला देते हुए आईसीजे से मामला स्थगित करने और उनके स्थान पर किसी अन्य जज को लेने का अनुरोध किया था। हालांकि, बुधवार को आईसीजे ने कहा कि उसे ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि पाकिस्तान के तदर्थ जज अपना कर्तव्य पूरा करने के इच्छुक नहीं हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।