झूठे पाकिस्तान ने फेसबुक के जरिए भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन को नकारा

झूठे पाकिस्तान ने फेसबुक के जरिए भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन को नकारा

इससे पहले पाक ने एक वीडियो साझा कर यह बताया था कि भारत ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के बंकरों पर बम गिराया।

भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत के दावे को पूरी तरह खारिज करता है कि उसने बालाकोट के नजदीक आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया और भारी क्षति पहुंचाई। पाकिस्तान की शीर्ष सुरक्षा समिति ने कहा कि भारत ने गैरजरूरी आक्रामकता दिखाई है और ‘‘अपनी पसंद के समय और स्थान पर’’ जवाब देने का संकल्प लिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सशस्त्र बलों से और पाकिस्तान के लोगों से ‘‘किसी भी स्थिति के लिए तैयार’’ रहने के लिए कहा।

इससे पहले पाक ने एक वीडियो साझा कर यह बताया था कि भारत ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के बंकरों पर बम गिराया। नयी दिल्ली में अधिकारियों ने जानकारी दी कि भारत ने मंगलवार की सुबह पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर बम से हमला कर उसे नष्ट कर दिया। हमले में ‘‘काफी संख्या में’’ आतंकवादी, प्रशिक्षक और वरिष्ठ कमांडर मारे गए। 

यह भी पढ़ें: देश सुरक्षित हाथों में है, देश से ऊपर कुछ भी नहीं है: नरेंद्र मोदी

इस्लामाबाद में एनएससी की बैठक के बाद एक बयान में कहा गया, ‘‘फोरम (एनएससी) भारत के दावे को पूरी तरह खारिज करता है कि उसने बालाकोट के नजदीक एक कथित आतंकवादी शिविर को निशाना बनाया और भारी क्षति पहुंचाई। भारत की सरकार ने एक बार फिर काल्पनिक दावे किए हैं।’’ इसने दावा किया कि ‘‘चुनावी माहौल में अपने घरेलू फायदे के लिए कार्रवाई की गई जिससे क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को गंभीर खतरा पहुंचा है।’’ इसने कहा, ‘‘फोरम का मानना है कि भारत ने गैर जरूरी आक्रामकता अपनाई जिसका पाकिस्तान अपनी पसंद के स्थान और समय पर जवाब देगा।’’





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...