भारतीय इंजन के साथ लौटी समझौता एक्सप्रेस

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 8 2019 2:03PM
भारतीय इंजन के साथ लौटी समझौता एक्सप्रेस
Image Source: Google

इमरान ने कश्मीर के मु्ददे पर नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की आपातकालीन बैठक में भारत से व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते तोड़ने वाले फैसला लिया था। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना द्वारा पा‍किस्‍तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्‍ट्राइक (Surgical strike) के बाद लाहौर से अटारी रेलवे स्‍टेशन तक आने वाली समझौता एक्‍सप्रेस को रोक दिया है।

कश्मीर में अनुछेद 370 हटने से बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी है।  पाकिस्तान ने गुरुवार को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए समझौता एक्सप्रेस को वाघा में रोक दिया, जिससे यात्री कुछ समय के लिये वहां फंस गए। हालांकि, भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान की ओर से सुरक्षा को लेकर जताई गई आशंका को खारिज दिया और वे ट्रेन लेकर अटारी के लिये रवाना हो गए। पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है।



इस मामले पर अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया है। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड समझौता एक्सप्रेस को लेकर आ गए हैं। समझौता एक्सप्रेस में 110 यात्री सवार हैं। 

इमरान ने कश्मीर के मु्ददे पर नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की आपातकालीन बैठक में भारत से व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते तोड़ने वाले फैसला लिया था। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने  भारतीय वायुसेना द्वारा पा‍किस्‍तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्‍ट्राइक (Surgical strike) के बाद लाहौर से अटारी रेलवे स्‍टेशन तक आने वाली समझौता एक्‍सप्रेस को रोक दिया है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप