पवार के परिवार में चल रही पावर की लड़ाई, जानिए किस-किस को चाहिए टिकट

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Mar 14 2019 12:43PM
पवार के परिवार में चल रही पावर की लड़ाई, जानिए किस-किस को चाहिए टिकट
Image Source: Google

अजीत पवार अपने बेटे को महाराष्ट्र की मावल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहते हैं लेकिन शरद पवार ने पहले घोषणा कर दी थी कि उनके परिवार से महज दो ही लोग चुनाव लड़ेंगे। पहली उनकी बेटी सुप्रिया सुले और वो खुद।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा किए जाने के बाद पार्थ द्वारा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की जा रही है। दरअसल, अजीत पवार के बेटे हैं पार्थ पवार। बता दें कि अजीत पवार अपने बेटे को महाराष्ट्र की मावल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहते हैं लेकिन शरद पवार ने पहले घोषणा कर दी थी कि उनके परिवार से महज दो ही लोग चुनाव लड़ेंगे। पहली उनकी बेटी सुप्रिया सुले और वो खुद। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकते हैं अक्षय कुमार, कटेगा हर्षवर्धन का नाम

जिस वक्त चुनाव लड़ने के लिए पार्थ का नाम सामने आया तो शरद पवार ने कहा कि परिवार से ही तीन लोगों के चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ताओं के सामने गलत छवि पेश होगी और उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी। हालांकि, बाद में पार्थ ने पवार से चुनाव लड़ने की अपील भी की। 

आपको बता दें कि शरद पवार और बेटी सुप्रिया पवार पहले से ही केंद्र की राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन अब अजीत पवार भी केंद्र की राजनीति में आना चाहते हैं ऐसे में उन्होंने अपने बेटे पार्थ के चुनाव लड़ने पर जोर दिया। हालांकि, जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गठन भी नहीं हुआ था तब से अजीत पवार ने राजनीति में अपनी पकड़ बना ली थी। कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार के दौरान अजीत पवार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 



इसे भी पढ़ें: माढा से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

महाराष्ट्र की मवल सीट को लेकर पवार परिवार में चल रहे घमासान पर अगर नजर डालें तो यहां पर अभी तक एनसीपी का खाता भी नहीं खुला है। दरअसल, साल 2008 में हुए परिसीमन के बाद मवल सीट अस्तित्व में आई थी और इस सीट पर साल 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव हो चुका है, जिसमें शिवसेना ने दोनों बार एनसीपी को मात दी थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video