पीडीपी प्रवक्ता ने कहा- हमारा कोई सांसद या विधायक नहीं है इसलिए परिसीमन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते

PDP
पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि परिसीमन आयोग का गठन इस तरह हुआ है कि इस काम में केवल निर्वाचित प्रतिनिधि ही शामिल हो सकते हैं।

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में चल रही परिसीमन प्रक्रिया में वह भागीदारी नहीं कर सकती क्योंकि इसमें केवल निर्वाचित जनप्रतिनिधि ही हिस्सा ले सकते हैं और पार्टी का अभी कोई सांसद या विधायक नहीं है। पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि परिसीमन आयोग का गठन इस तरह हुआ है कि इस काम में केवल निर्वाचित प्रतिनिधि ही शामिल हो सकते हैं। बुखारी से इस मुद्दे पर उनकी पार्टी तथा गुपकर गठबंधन के रूख के बारे में सवाल किया गया था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला

उल्लेखनीय है कि पीडीपी तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस भी गुपकर गठबंधन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन की तरफ से मैं कुछ नहीं कह सकता। हालांकि, जहां तक पीडीपी का सवाल है तो मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि इसमें शामिल होने का फैसला गठबंधन का नहीं बल्कि उसमें शामिल दलों का अपना है।’’ उन्होंने यह भी बताया कि आयोग की कार्यवाही में पीडीपी शामिल इसलिए नहीं हो सकती क्योंकि विधानसभा या संसद में अभी उसका कोई भी सदस्य नहीं है। लोकसभा में पीडीपी का कोई सांसद नहीं है, वहीं राज्यसभा में भी उसके सदस्यों का कार्यकाल या तो पूरा हो चुका है या फिर उन्हें निष्कासित किया जा चुका है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़