PM मोदी ने भारतीयों से सोशल मीडिया पर DP बदलने की अपील की, राहुल ने हाथों में तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर लगाई

rahul
creative common
अभिनय आकाश । Aug 03, 2022 1:46PM
गांधी की नई ट्विटर प्रोफाइल फोटो में भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की राष्ट्रीय ध्वज हाथों में थामे एक तस्वीर लगाई है। पूर्व पीएम नेहरू की ये ब्लैक एंड वाइट तस्वीर हैं और राष्ट्रीय ध्वज अपने वास्तविक रंग में है। गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, "तिरंगा देश का गौरव है। यह हर नागरिक के दिल में है।

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत केंद्रीय मंत्रियों और युवा सांसदों सहित कई सांसदों ने बुधवार को लाल किले से शुरू हुई ‘तिरंगा बाइक रैली’ में हिस्सा लिया। देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के मकसद से यह ‘तिरंगा बाइक रैली’ आयोजित की गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने का आह्वान किया था।  ऐसा करने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल फोटो बदल दी है। गांधी की नई ट्विटर प्रोफाइल फोटो में भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की राष्ट्रीय ध्वज हाथों में थामे एक तस्वीर लगाई है। पूर्व पीएम नेहरू की ये ब्लैक एंड वाइट तस्वीर हैं और राष्ट्रीय ध्वज अपने वास्तविक रंग में है। गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, "तिरंगा देश का गौरव है। यह हर नागरिक के दिल में है।

इसे भी पढ़ें: 'तिरंगा उत्सव' कार्यक्रम में शामिल हुए अमित शाह, बोले- PM मोदी के नेतृत्व में नये भारत का हो रहा निर्माण

"हर घर तिरंगा" समारोह के हिस्से के रूप में, केंद्र ने नागरिकों से 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों में राष्ट्रीय ध्वज को अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में उपयोग करने के लिए कहा है। आज 2 अगस्त विशेष है। ऐसे समय में जब हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा के लिए पूरी तरह तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी डीपी 'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूती देने के लिए बदली है। फेसबुक पर डीपी बदलते हुए पीएम मोदी ने लिखा,'आज 2 अगस्त का दिन विशेष है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga जैसे सामूहिक आंदोलन के लिए तैयार है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: सुरजेवाला बोले- रेड-राज ही अब राज-धर्म है, पलटवार में अनुराग ठाकुर ने कहा- जांच से भागना चाहते हैं सोनिया-राहुल

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए लाल किले से शुरू हुई दिल्ली में आज कई सांसदों ने बाइक रैली में हिस्सा लिया. कार्यक्रम के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर लाल किले से बाइक पर सवार हुए। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़