सुरजेवाला बोले- रेड-राज ही अब राज-धर्म है, पलटवार में अनुराग ठाकुर ने कहा- जांच से भागना चाहते हैं सोनिया-राहुल

anurag and surjewala
ANI
अंकित सिंह । Aug 02, 2022 8:03PM
अनुराग ठाकुर ने इसका पलटवार किया है। अनुराग ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि हज़ारों करोड़ की संपत्ति को कैसे हड़प लिया जाए इसका सबसे बड़ा उदाहरण नेशनल हेराल्ड घोटाला है। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी उसकी जांच में घिरे हैं, ज़मानत पर बाहर हैं परन्तु जांच से भागना चाहते हैं।

नेशनल हेराल्ड अखबार के दफ्तर के साथ-साथ 12 अन्य जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर अब कांग्रेस आक्रामक हो गई है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए इसे प्रतिशोध की राजनीति करार दे दिया है। हालांकि, भाजपा का दावा है कि जांच एजेंसी को निष्पक्ष काम करने की इजाजत दी जानी चाहिए। इन सबके बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। अपने ट्वीट में रणदीप सुरजेवाला ने लिखा कि “रेड-राज” ही अब “राज-धर्म” है। दिल्ली दरबार की सत्ता के अहंकार की मदहोशी और पिट्ठू ED की (नैशनल हेराल्ड) हेराल्ड अखबार पर की जा रही दुराग्रह से ग्रस्त कार्यवाही इसका सबूत है। पर वो भूल गये हैं - सत्य कभी पराजित नहीं होता। सत्यमेवः जयते।

इसे भी पढ़ें: शहजाद पूनावाला ने भ्रष्टाचार के चार स्तंभों के बारे में बताया, INC, TMC, AAP और उद्धव का लिया नाम, जानें क्या कहा

हालांकि, अनुराग ठाकुर ने इसका पलटवार किया है। अनुराग ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि हज़ारों करोड़ की संपत्ति को कैसे हड़प लिया जाए इसका सबसे बड़ा उदाहरण नेशनल हेराल्ड घोटाला है। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी उसकी जांच में घिरे हैं, ज़मानत पर बाहर हैं परन्तु जांच से भागना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि जो घड़ियाली आंसू कांग्रेस के नेता बहा रहे हैं ये दिखाता है कि ये भ्रष्टाचार को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं, जांच को रोकने का प्रयास है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि हेराल्ड हाउस पर छापेमारी भारत के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर लगातार हो रहे हमले का हिस्सा है। हम उन सभी लोगों के खिलाफ की जा रही प्रतिशोध की राजनीति की कड़ी निंदा करते हैं, जो मोदी सरकार के खिलाफ बोलते हैं। आप हमें चुप नहीं करा सकते।

इसे भी पढ़ें: जयराम रमेश बोले- हम स्मृति ईरानी के मामले में सारे तथ्यात्मक विवरण अदालत के समक्ष रखेंगे

कांग्रेस के आरोप पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सवाल किया कि क्या इस मामले में अदालत द्वारा गांधी परिवार को राहत नहीं दिया जाना भी ‘प्रतिशोध’ है? भाजपा महासचिव सीटी रवि ने कहा कि ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस में कुछ भी इंडियन नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्ट सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी ईडी की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में गड़बड़ी की है। रवि ने कहा कि गुलाम इसे प्रतिशोध कह सकते हैं, लेकिन कानून अपना काम करेगा। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ के दफ्तर पर छापा मारा। मोदी सरकार बदले की भावना से आज जिस तरह काम कर रही है, वैसा आजाद भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़