पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ से की मुलाकात, उपराष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत पर दी बधाई

PM Narendra Modi meets Vice-President elect Jagdeep Dhankhar
ANI
अंकित सिंह । Aug 06, 2022 7:54PM
अमित शाह ने भी ट्वीट कर जगदीप धनखड़ को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ अब देश के नए उपराष्ट्रपति होंगे। जगदीप धनखड़ ने आज उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हराया है। इसके बाद से जगदीप धनकर को लगातार बधाइयां मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जगदीप धनखड़ के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की है और उपराष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी है। मोदी ने कहा कि श्री जगदीप धनखड़ जी को सभी दलों के भारी समर्थन के साथ भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट उपाध्यक्ष होंगे। उनकी बुद्धि और बुद्धि से हमारे देश को बहुत लाभ होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन सभी सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने श्री जगदीप धनखड़ जी को वोट दिया। ऐसे समय में जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, हमें किसान पुत्र उपराष्ट्रपति पर गर्व है, जिनके पास उत्कृष्ट कानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल है।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर जगदीप धनखड़ को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ जी संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे। उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूँ। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में NDA सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।

इसे भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर संसदीय मंत्री प्रल्हाद जोशी का बड़ा बयान, रिकॉर्ड मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे धनखड़

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर श्री जगदीप धनखड़ को बधाई। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन, व्यापक अनुभव और लोगों के मुद्दों की गहरी समझ निश्चित रूप से राष्ट्र को लाभान्वित करेगी। मुझे विश्वास है कि वह एक असाधारण उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति बनेंगे। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि उपराष्ट्रपति पद पर निर्वाचित श्री जगदीप धनखड़ जी को हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं। आपके संरक्षण में संसद का उच्च सदन राज्यसभा देश के विकास, लोककल्याण, कमजोर वर्ग के उत्थान के प्रयासों के नए प्रतिमान स्थापित करेगा, यह हम सभी का विश्वास है। आपको पुनः शुभकामनाएं देता हूं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़