• संत कबीर जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि अर्पित, ट्वीट कर कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने संत कबीर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ ही इस दौरे की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। संत कबीर का जन्म संवत 1455 की ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा को हुआ था। इसलिए देश भर में इसी दिन कबीर जयंती मनाई जाती है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को संत कबीर दास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने न केवल सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार किया, बल्कि दुनिया को मानवता और प्रेम का संदेश दिया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘संत कबीर दास जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने न केवल सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार किया, बल्कि दुनिया को मानवता और प्रेम का संदेश दिया। उनका दिखाया मार्ग हर पीढ़ी को भाईचारा और सद्भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।’’

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने कहा- छोटे बच्चों की माताओं को टीका लगाना प्राथमिकता

मोदी ने कुछ वर्ष पूर्व मगहर स्थित संत कबीर दास की निर्वाण स्थली का दौरा किया था। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ ही इस दौरे की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। संत कबीर का जन्म संवत 1455 की ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा को हुआ था। इसलिए देश भर में इसी दिन कबीर जयंती मनाई जाती है। संत कबीर के नाम पर एक कबीरपंथी सम्प्रदाय भी है जो उन्हें अवतारी पुरूष मानता है।