PM मोदी 31 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एम्स-राजकोट की आधारशिला रखेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 29, 2020   17:40
PM मोदी  31 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एम्स-राजकोट की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि संस्थान को 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है और यह लगभग 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। इसने कहा कि इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए गुजरात के राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि संस्थान को 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है और यह लगभग 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।

इसे भी पढ़ें: सरकार की किसान संगठनों के साथ बातचीत से पहले कांग्रेस की अपील, मांगों को कानून के जरिए करें पूरा

संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। इसने कहा कि इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे। इसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 125 और नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीट होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।