प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करें: कांग्रेस

CONGRESS
Common Creative
कांग्रेस ने कहा प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करें। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता जीए मीर ने कहा कि पार्टी आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश के हर जिले में 75 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकालेगी।

जम्मू। कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह 15 अगस्त को लाल किले से दिए जाने वाले संबोधन में केंद्र-शासित प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और वहां चुनाव कराने का ऐलान करें। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता जीए मीर ने कहा कि पार्टी आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश के हर जिले में 75 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकालेगी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने वेंकटरमन को जिलाधिकारी के पद से हटाए जाने की निंदा की

उन्होंने बताया कि तिरंगा यात्रा नौ से 14 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भी निकाली जाएगी। मीर ने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करने के अलावा वहां जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराने का अनुरोध किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़