प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को असम का दौरा करेंगे, शांति व विकास रेली को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को असम का दौरा करेंगे, शांति व विकास रेली को करेंगे संबोधित

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज भी जाएंगे और वहां नवनिर्मित डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल के अलावा छह अन्य कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को असम का दौरा करेंगे और वहां के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘‘शांति, सद्भाव और विकास’’ रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही वह शिक्षा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज भी जाएंगे और वहां नवनिर्मित डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल के अलावा छह अन्य कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

बयान में बताया गया कि असम सरकार और टाटा ट्रस्ट्स के संयुक्त उपक्रम ‘‘असम कैंसर केयर फाउंडेशन’’ द्वारा राज्य में कुल 17 किफायती कैंसर अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है। पहले चरण में उसे 10 ऐसे अस्पताल बनाने हैं। इनमें से सात का निर्माण हो चुका है और तीन निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं। दूसरे चरण में सात नए कैंसर अस्पताल बनाए जाने हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। इन सरोवरों को राज्य सरकार 1150 करोड़ रुपये की लागत से विकसित करेगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।