PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी के खिलाफ नया आरोप पत्र दायर किया

pnb-scam-ed-issues-new-chargesheet-against-neerav-modi
ब्रिटेन के एक समाचार पत्र द्वारा नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहने और नये सिरे से हीरा कारोबार शुरू करने की जानकारी दी गयी है।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों बताया कि हीरा कारोबारी तथा अन्य के खिलाफ यह आरोप पत्र मुंबई स्थित विशेष मनी लांड्रिंग रोधी कानून अदालत के समक्ष दायर किया गया है।एजेंसी ने इसमें अभियुक्तों के विरुद्ध जुटाये गये अतिरिक्त सबूतों और कुर्क की गई संपत्ति को रिकार्ड कराया है। अनुपूरक आरोप पत्र के ब्यौरे की प्रतीक्षा है। 

ब्रिटेन के एक समाचार पत्र द्वारा नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहने और नये सिरे से हीरा कारोबार शुरू करने की जानकारी दी गयी है। अखबर की रपट के दो दिन बाद यह नया घटनाक्रम हुआ है। ईडी ने 9 मार्च को कहा था कि ब्रिटेन के गृहसचिव ने नीरव के पत्यर्पण के भारत के आग्रह को हाल ही में आगे की कार्रवाई के लिए अदालत को प्रेषित किया है। 

इसे भी पढ़ें: रूस से आखिर क्‍यों कम हथियार खरीदने लगा है भारत, जानें वजहें

ईडी ने नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल मई में पहला आरोप पत्र दायर किया था। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस शाखा में हुये कथित घोटाले की जांच कर रहे हैं। इसमें नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी तथा अन्य लोगों की संलिप्तता को लेकर ये एजेंसियां जांच कर रही हैं। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़