मामा माणिकचन्द्र वाजपेयी के जन्म शताब्दी वर्ष पर जारी होगा डाक टिकिट

मामा माणिकचन्द्र वाजपेयी के जन्म शताब्दी वर्ष पर जारी होगा डाक टिकिट

पिछले महीने ही पांचजन्य के विशेषांक ‘माणिक जैसे मामाजी’ का विमोचन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किया गया था। मामाजी के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर डाक विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी किए गए डाक टिकट का विमोचन समारोह प्रस्तावित है।

भोपाल। ध्येयनिष्ठ पत्रकार, संवेदनशील साहित्यकार और राष्ट्रीयता के सजग प्रहरी ‘मामा’ माणिकचन्द्र वाजपेयी के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर केंद्र सरकार के द्वारा जारी किए गए डाक टिकट का विमोचन कार्यक्रम 27 दिसंबर को दोपहर 2:30 बजे मिंटो हॉल, भोपाल में आयोजित किया गया है। इस सुखद अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि होंगें। हरियाणा के पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में प्रस्तावित इस कार्यक्रम में भारतीय साहित्य परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्रीधर पराड़कर मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: जीतू पटवारी का मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी को खुला पत्र, कृषि कानून को लेकर लिखा पत्र

विदित है कि मामाजी जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर इस वर्ष देश के अलग-अलग हिस्सों में मामाजी के व्यक्तित्व, कृतित्व और विचारों पर आधारित कई व्याख्यान आयोजित हो चुके है। पिछले महीने ही पांचजन्य के विशेषांक ‘माणिक जैसे मामाजी’ का विमोचन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किया गया था। मामाजी के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर डाक विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी किए गए डाक टिकट का विमोचन समारोह प्रस्तावित है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।