Punjab Election: अमरिंदर सिंह के चार उम्‍मीदवार कमल से लड़ेंगे चुनाव, नकोदर सीट से प्रत्याशी बदला

amrinder singh
पंजाब चुनाव में पीएलसी ने नकोदर सीट से उम्मीदवार बदल दिया है।भाजपा की पंजाब इकाई के एक नेता ने शनिवार को कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पीएलसी के चार उम्मीदवार अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे।

चंडीगढ़। पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी (पीएलसी) ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची की शनिवार को जारी की। पार्टी ने नकोदर सीट से उम्मीदवार को बदल दिया है, जहां से भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजीत पाल सिंह को मुकाबले में उतारा गया था। भाजपा की पंजाब इकाई के एक नेता ने शनिवार को कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पीएलसी के चार उम्मीदवार अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। कुछ दिन पहले, पीएलसी ने नकोदर से भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजीत पाल सिंह (74) के नाम सहित 22 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की थी। अजीत पाल सिंह 20 फरवरी को होने वाले चुनावों के लिए पीएलसी के प्रमुख चेहरों में से एक थे।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल व पंजाब पुलिस ने सांझे अभियान में नशा माफिया की कमर तोडी

शनिवार को घोषित एक नयी सूची में पीएलसी ने पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान के स्थान पर नकोदर से शम्मी कुमार कल्याण को उतारा है। संपर्क करने पर अजीत पाल सिंह ने कहा कि उनका नाम पंजाब में मतदाता सूची में दर्ज नहीं किया जा सका।उन्होंने कहा कि जब तक उन्होंने अपना मतदान स्थल बदलने के लिए आवेदन किया, तब तक निर्वाचन आयोग ने इसके लिए प्रक्रिया रोक दी थी। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें दिल्ली में मतदान का अधिकार है क्योंकि वह वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी के निवासी हैं। प्रदेश भाजपा के महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि पीएलसी के चार उम्मीदवार आत्म नगर से प्रेम मित्तल, लुधियाना पूर्व से जगमोहन शर्मा, खरड़ से कमल सैनी और बठिंडा शहरी सीट से राज नंबरदार हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़