ट्रम्प के बहाने राहुल का मोदी पर हमला, कहा- राष्ट्र को जवाब दें PM

By अंकित सिंह | Publish Date: Jul 23 2019 1:17PM
ट्रम्प के बहाने राहुल का मोदी पर हमला, कहा- राष्ट्र को जवाब दें PM
Image Source: Google

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है और पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों का समाधान सिर्फ ‘‘द्विपक्षीय’’ तरीके से ही किया जाएगा।

कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान के बाद देश की सियासी हलचल तेज हो गई है। विपक्ष जहां सत्ता पक्ष पर हमलावर हो गई है वहीं सरकार ने इसे खारिज किया है। अब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। राहुल ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है। अगर सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है। कमजोर विदेश मंत्रालय के इनकार से काम नहीं चलेगा, बल्कि पीएम को राष्ट्र को जवाब देना चाहिए। 

 


बता हें कि  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है और पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों का समाधान सिर्फ ‘‘द्विपक्षीय’’ तरीके से ही किया जाएगा। लोकसभा में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सदन में इस विषय पर स्पष्टीकरण देने की मांग की। विपक्षी सदस्यों ने इस विषय पर शोर शराबा किया। विदेश मंत्री के जवाब के समय कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, सपा, द्रमुक, बसपा और वामदलों आदि के सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video