गुजरात में की गई पहल को अपना नाम न दें राहुल गांधी: विजय रुपाणी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   19:21
गुजरात में की गई पहल को अपना नाम न दें राहुल गांधी: विजय रुपाणी

रुपाणी ने 15 फरवरी 2016 का आनंदीबेन पटेल का ट्वीट दिखाया जब वह मुख्यमंत्री थीं। पटेल वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं और मध्य प्रदेश का भी जिम्मा संभाल रही हैं।

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गुजरात की योजनाओं की “नकल” करने और उन्हें अपना बताकर “पेश” करने का आरोप लगाया। इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि क्षेत्रीय विकास के लिए “एक जिला, एक उत्पाद” का सुझाव उन्होंने दिया था। रुपाणी ने कहा कि यह सुझाव सबसे पहले 2016 में गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने दिया था और उन्होंने इसकी शुरुआत भी की थी।

गांधी ने अपने ट्वीट में “एक जिला एक उत्पाद” से संबंधित हिमाचल प्रदेश के सोलन की एक खबर साझा की थी जिसमें उद्योग विभाग ने लघु एवं सूक्ष्म उद्यमियों के लिए केंद्र द्वारा प्रायोजित क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम के वास्ते एक सर्वेक्षण कराया था। गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया, “यह अच्छा विचार है। मैंने कुछ समय पहले इसका सुझाव दिया था। इसे लागू करने के लिए मानसिकता को पूरी तरह बदलना जरूरी है।” 

इसे भी पढ़ें: राहुल का आरोप, श्रमिक ट्रेनों के जरिए सरकार ने आपदा को मुनाफे में बदला

इसका जवाब देते हुए रुपाणी ने 15 फरवरी 2016 का आनंदीबेन पटेल का ट्वीट दिखाया जब वह मुख्यमंत्री थीं। पटेल वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं और मध्य प्रदेश का भी जिम्मा संभाल रही हैं। अपने ट्वीट में पटेल ने “एक गांव, एक उत्पाद” की बात की थी और कहा था कि इसे प्राथमिकता के आधार पर शुरू किया जाएगा। रुपाणी ने ट्वीट किया, “राहुल जी, गुजरात की पहल की नकल कर अपने नाम से पेश करना समझदारी नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।