राजनाथ ने करगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सैनिकों से भी की बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 20 2019 4:22PM
राजनाथ ने करगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सैनिकों से भी की बातचीत
Image Source: Google

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि रक्षा मंत्री ने करगिल युद्ध स्मारक पर ऑपरेशन विजय के शहीदों की याद में माल्यार्पण किया। शहीदों के सम्मान में एक मिनट का मौन भी रखा गया।

श्रीनगर। ‘ऑपरेशन विजय’ के 20 साल होने पर शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 1999 के करगिल युद्ध में शहीद होने वाले सैनिकों को जम्मू कश्मीर के द्रास सेक्टर में एक स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। करगिल का दौरे पर आए रक्षा मंत्री कठुआ के उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाए गए दो पुलों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि रक्षा मंत्री ने करगिल युद्ध स्मारक पर ऑपरेशन विजय के शहीदों की याद में माल्यार्पण किया। शहीदों के सम्मान में एक मिनट का मौन भी रखा गया।

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा को लेकर सरकार सतर्क: राजनाथ सिंह

उन्होंने बताया कि बाद में सिंह द्रास के युद्ध स्मारक परिसर में स्थित वीर भूमि और ‘हट ऑफ रिमेमब्रेंस’ में भी गए। प्रवक्ता ने बताया कि रक्षा मंत्री को ‘ऑपरेशन विजय’ और द्रास, करगिल तथा बटालिक सेक्टरों में दुश्मन के नापाक मंसूबों को नेस्तनाबूद करने के लिए भारतीय सैनिकों की कार्रवाई से भी अवगत कराया गया। कालिया ने बताया कि सिंह के साथ केंद्रीय मंत्रीय जितेंद्र सिंह और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video