जेडीयू में नीतीश की जगह लेंगे आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

RCP Singh
अभिनय आकाश । Dec 27, 2020 2:42PM
आरसीपी सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा। बैठक में नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया। बीते दिनों इसके संकेत नीतीश कुमार ने दे दिए थे। जब उनसे पूछे जाने पर कि पार्टी में कौन उनका राजनीतिक वारिस होगा तो इसके जवाब में दो टूक कहा था कि उनके बाद सबकुछ आरसीपी सिंह जी हीं देखेंगे।

पटना में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। कर्पूरी सभागार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। आरसीपी सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा। बैठक में नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया। जिसका अन्य सदस्यों ने अनुमोदन किया। मुख्यमंत्री को 2019 में तीन वर्षों के लिए जद (यू) का अध्यक्ष चुना गया था, लेकिन उन्होंने राज्यसभा के सदस्य सिंह के लिए यह पद छोड़ दिया। सिंह पहले नौकरशाह थे, जो बाद में नेता बने और क्षेत्रीय दल के अब तक वह महासचिव थे। 

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल घटनाक्रम पर बोलीं डिप्टी CM रेणु देवी, बिहार में भाजपा और जदयू के तालमेल पर नहीं होगा कोई असर

बीते दिनों इसके संकेत नीतीश कुमार ने दे दिए थे। जब उनसे पूछे जाने पर कि पार्टी में कौन उनका राजनीतिक वारिस होगा तो इसके जवाब में दो टूक कहा था कि उनके बाद सबकुछ आरसीपी सिंह जी हीं देखेंगे। आरसीपी सिंह पार्टी में नंबर दो माने जाते हैं। 

अन्य न्यूज़