गणतंत्र दिवस 2021: राष्ट्रपति कोविंद ने फहराया तिरंगा, राजपथ पर दिखी हिन्दुस्तान की ताकत

गणतंत्र दिवस 2021: राष्ट्रपति कोविंद ने फहराया तिरंगा, राजपथ पर दिखी हिन्दुस्तान की ताकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर तिरंगा फहराया। जिसके तुरंत बाद परेड की शुरुआत हो गयी।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर तिरंगा फहराया। जिसके तुरंत बाद परेड की शुरुआत हो गयी। सबसे पहले हेलीकॉप्टरों ने फूल बरसाए और इसके बाद पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति को सलामी दी।

बांग्लादेश सैन्य बल की 122 सदस्यीय टुकड़ी ने पहली बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस टुकड़ी का नेतृत्व लेफ्टिनेंट कर्नल अबु मोहम्मद शाहनूर शावोन, डिप्टी लेफ्टिनेंट फरहान इशराक और फ्लाइट लेफ्टिनेंट सिबत रहमान ने किया

बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद अपने विशेष घुड़सवार अंगरक्षकों के साथ जब राजपथ पर मौजूद सलामी मंच पर पहुंचे तो वहां पर अगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू मौजूद रहे। 

उल्लेखनीय है कि इस साल परेड छोटी होगी। राजपथ से शुरू होकर परेड लाल किले की जगह नेशनल स्टेडियम पर ही खत्म हो जाएगी। केवल झांकियां ही लाल किले तक जाएंगी। 

यहां देखें पूरा समारोह:





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।