RRB NTPC Student Protest: खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ केस दर्ज, अभ्यार्थियों को उकसाने का आरोप

protest
अंकित सिंह । Jan 27, 2022 11:32AM
बताया जा रहा है कि इस विरोध प्रदर्शन में बवाल काटने वाले छात्रों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में भी जुट गई है। इसको लेकर पटना के कई लॉज और हॉस्टलों में लगातार छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि चर्चित खान सर समेत लगभग 400 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

बिहार में आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में धांधली और पैटर्न में बदलाव को लेकर छात्रों का बवाल जारी है। पिछले 3 दिनों से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में छात्रों ने रेल पटरियों पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों की ओर से कुछ ट्रेनों में आग तक लगा दी गई जबकि पत्थरबाजी की भी घटना हुई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की ओर से सभी समस्याओं के समाधान के लिए छात्रों को भरोसा दिया गया है। इन सबके बीच बिहार में विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। मशहूर यूट्यूबर और शिक्षक खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ पटना में केस भी दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक कोचिंग संचालकों ने छात्रों को भड़काने की कोशिश की है।

बताया जा रहा है कि इस विरोध प्रदर्शन में बवाल काटने वाले छात्रों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में भी जुट गई है। इसको लेकर पटना के कई लॉज और हॉस्टलों में लगातार छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि चर्चित खान सर समेत लगभग 400 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। इसमें कई कोचिंग संस्थान के मालिक भी शामिल हैं। पटना स्थित पत्रकार थाने में सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों के बयान के आधार पर इन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: रेल मंत्री ने लिया दुर्घटना स्थल का जायजा, कहा- शायद लोकोमोटिव के उपकरण में दिक्कत आ गयी थी

खान सर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह कथित तौर पर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा नहीं रद्द होने पर छात्रों को सड़क पर आंदोलन करने के लिए उकसाते दिखाई दे रहे हैं। खान सर का बयान भी आया है। उन्होंने कहा कि अगर 18 तारीख को ही यह फैसला ले लिया जाता तो इस तरह की नौबत नहीं आती। दूसरी ओर रेलवे ने अपनी भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर परीक्षार्थियों के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) और लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया। वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रदर्शनकारी छात्रों से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने का आग्रह किया और उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन दिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़