क्या पटेल और नेहरू को फांसी पर लटकाना नहीं चाहती थी RSS: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 31 2018 1:04PM
क्या पटेल और नेहरू को फांसी पर लटकाना नहीं चाहती थी RSS: कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए एक के एक RSS को लेकर पांच सवाल पूछे।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए एक के एक RSS को लेकर पांच सवाल पूछे। उन्होंने सरदार पटेल के प्रति मोदी के छद्म भाव को लेकर प्रश्नों के उत्तर मांगें।

1. क्या राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के चलते सरदार पटेल ने 4 फ़रवरी 1948 को आपके पितृ संगठन-RSS पर प्रतिबंध नहीं लगाया था? क्या कम से कम आज तो आप प्रायश्चित करेंगे? #SardarVallabhbhaiPatel

2. क्या 11 सितंबर 1948 को सरदार पटेल ने भाजपा के पितृ संघठन -RSS के मुखिया, गोलवलकर को पत्र लिखकर यह नहीं बताया था कि- गाँधीजी की हत्या पर RSS के लोगों ने मिठाई बाँट खुशियाँ क्यों मनाई? 

3. मोदी जी, क्या आपके पितृ संगठन-RSS की विचारधारा को सरदार पटेल ने बापू की हत्या के लिए ज़िम्मेदार नहीं माना? 

4. क्या आपके आदर्श श्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी के साथी सरदार पटेल और पंडित नेहरू को चौराहे पर फांसी पर नहीं लटकाना चाहते थे? 

5. 5 Feb 1948 को सरदार पटेल ने पं० नेहरू को पत्र लिखकर नहीं कहा- हम पूरे जीवन एक उद्देश्य के कॉमरेड रहे हैं।देश के प्रति हमारा असीम प्यार हम दोनों को एक दूसरे से बाँधकर रखता है।इस तरह हम कांग्रेस व देश के लिए साथ काम कर पाते हैं” क्या इसी जोड़ी ने देश को प्रगति पथ पर नहीं चलाया?

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video