MP में फिर से खुलेंगे स्कूल, 1 फरवरी से लगेंगी कक्षाएं, 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ होंगे संचालित

School reopen in mp
सुयश भट्ट । Jan 31, 2022 4:51PM
विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया कि 1 फरवरी से स्कूल पुनः खोले जाएंगे। कक्षा 01 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ संचालित होगी। इसी कड़ी में आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर सरकार में बड़ा फैसला लिया है। 1 फरवरी से प्रदेश के सभी स्कूल खुल जाएंगे। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूलों को खोलने की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श किया।

वहीं विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया कि 1 फरवरी से स्कूल पुनः खोले जाएंगे। कक्षा 01 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ संचालित होगी। इसी कड़ी में आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें:मिर्ची बाबा पहुंचे गौशाला,जताया अपना विरोध, सरकार पर लगाया आरोप 

दरअसल सोमवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले पर स्कूलों को खोलने को लेकर आपात बैठक चल रही थी। बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल थे। इस बैठक में 1 फरवरी से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। टाइमलाइन सोमवार को खत्म हो गई है। वहीं ये भी देखा जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। और इसलिए संभावना है कि सरकार स्कूल खोलने का एलान कर दें।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़