शिंदे ने आज रात दिल्ली रवाना होने का कार्यक्रम रद्द किया: अधिकारी

Shinde
प्रतिरूप फोटो
ANI
शिंदे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के लगभग एक महीने बाद भी राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है। शिंदे के नेतृत्व में 30 जुलाई को महाराष्ट्र की नयी सरकार ने शपथ ली थी और मौजूदा समय में केवल शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य हैं।

मुंबई,27 जुलाई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार रात को दिल्ली रवाना होने के अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने शिंदे के दौरे के अचानक रद्द होने का कोई कारण नहीं बताया है। शिंदे के दिल्ली दौरे की घोषणा मंत्रिमंडल विस्तार के कयासों के बीच की गई थी।

शिंदे राज्य कैबिनेट के आसन्न विस्तार की चर्चाओं के बीच बुधवार रात दिल्ली रवाना होने वाले थे। शिंदे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के लगभग एक महीने बाद भी राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है। शिंदे के नेतृत्व में 30 जुलाई को महाराष्ट्र की नयी सरकार ने शपथ ली थी और मौजूदा समय में केवल शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य हैं।

इससे पहले सीएमओने कहा था कि शिंदे शाम सात बजे एक उड़ान से दिल्ली रवाना होंगे। उसने कहा कि मुख्यमंत्री रात नौ बजे महारष्ट्र सदन पहुंचेंगे। सीएमओ ने दिल्ली में उनके कार्यक्रम के बारे में जानकारी नहीं दी थी और न ही सह बताया था कि वह कब वापस लौटंगे। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के दफ्तर ने बताया था कि वह शिंदे के साथ दिल्ली नहीं जा रहे हैं। शिंदे और फडणवीस ने 30 जून को क्रमश: मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

दोनों नेशपथ उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद ली थी क्योंकि शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 39 विधायकों की बगावत के बाद पूर्ववर्ती महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार अल्पमत में आ गई थी। मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद शिंदे चार बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। फडणवीस ने पहले कहा था कि नए मंत्रिपरिषद का गठन जल्द किया जाएगा। वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर नयी सरकार पर तंज कसा था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़