शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

कृषि उपयोग के लिए दिए गए पट्टे बिक सकेंगे। स्वामित्व मिले पट्टों की जमीनें बेच सकेंगे। बेचने की छूट देने का बैठक में प्रस्ताव आएगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट की बैठक आज यानी मंगलवार को होगी। कृषि उपयोग के लिए दिए गए पट्टे बिक सकेंगे। स्वामित्व मिले पट्टों की जमीनें बेच सकेंगे। बेचने की छूट देने का बैठक में प्रस्ताव आएगा। स्वामित्व मिले 10 साल होने पर जमीन बेच सकेंगे। इस पर पिछले 12 साल से रोक लगी थी।

इसे भी पढ़ें:मटन से भरा बैग लेकर भागने पर एक व्यक्ति ने कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला 

वहीं बताया जा रहा है कि अभी राजस्व निरीक्षकों के पास अधिकार है। साइबर तहसील बनाने का भी प्रस्ताव आएगा। भूमि के अविवादित नामांतरण में तेजी लाने के लिए साइबर तहसील बनाई जाएगी। जिसमें अलग से तहसीलदार की नियुक्ति होगी।

आपको बता दें कि सूबे की शिवराज सरकार वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए अब धर्मगुरुओं की मदद लेगी। जानकारी मिली है कि धार्मिक स्थल मंदिर-मस्जिदों के अलावा अन्य जगह पर वैक्सीन लगवाने के लिए पोस्टर लगाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:रामायण सर्किट एक्सप्रेस के वेटरों की बदली पोशाक, संत समाज से मांगी माफी 

मध्य प्रदेश में बीजेपी 4 दिसंबर को टंटया भील का बलिदान दिवस मनाएगी। इंदौर के पातालपानी में कार्यक्रम का आयोजन होगा। पातालपानी में बने मंदिर के जीर्णोद्धार की आधार शिला रखी जाएगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...