अनुच्छेद 371: सिक्किम ने क्रेंद से मांगा आश्वासन, कहा- विशेष दर्ज पर नहीं पड़े कोई असर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 7:22PM
अनुच्छेद 371: सिक्किम ने क्रेंद से मांगा आश्वासन, कहा- विशेष दर्ज पर नहीं पड़े कोई असर
Image Source: Google

विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) और हामरो सिक्किम पार्टी का मानना है कि अनुच्छेद 371 (एफ) से छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए क्योंकि दोनों राज्यों की स्थिति अलग है।

गंगटोक। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान किए जाने वाले प्रावधानों को खत्म करने के फैसले के बाद सिक्किम में विपक्षी दलों ने मंगलवार को केंद्र से आश्वासन देने को कहा कि अनुच्छेद 371 (एफ) के तहत राज्य को मिले विशेष दर्जे पर असर नहीं पड़ेगा। हालांकि, सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के नेताओं ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) और हामरो सिक्किम पार्टी का मानना है कि अनुच्छेद 371 (एफ) से छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए क्योंकि दोनों राज्यों की स्थिति अलग है। 

इसे भी पढ़ें: Article 370 के हटते ही राजस्थान विधायक का 29 साल पुराना प्रण हुआ पूरा

एसडीएफ के वरिष्ठ नेता के टी ग्याल्टसेन ने कहा कि 1947 के बाद से जम्मू कश्मीर आतंकवाद से प्रभावित रहा है, इसके विपरीत सिक्किम 1975 में भारत संघ का हिस्सा बनने के बाद से शांत राज्य रहा है। एसडीएफ के नेता ने अनुच्छेद 371 (एफ) को बनाए रखने पर केंद्र से आश्वासन मांगा क्योंकि अनुच्छेद 370 और 35 ए के बारे में खबर आने के बाद से घबराहट फैल गयी है। एचएसपी के प्रवक्ता बिरज अधिकारी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से जुड़े प्रस्ताव के बाद सिक्किम के लोगों में बेचैनी है। केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद ही इसका समाधान हो सकता है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video