Article 370 के हटते ही राजस्थान विधायक का 29 साल पुराना प्रण हुआ पूरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 6:21PM
Article 370 के हटते ही राजस्थान विधायक का 29 साल पुराना प्रण हुआ पूरा
Image Source: Google

दिलवार ने कहा, ‘‘ मैंने फरवरी 1990 में प्रण लिया था कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को समाप्त किए जाने तक मैं आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा। तभी से मैं चटाई पर सो रहा हूं। अगर बाहर जाता हूं तो एक दरी व चद्दर साथ रखता हूं।’’राज्य में दो बार मंत्री रहे दिलवार पांचवीं बार विधायक चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि सर्किट हाउस में रुका हूं या घर में सोया, अपने प्रण के तहत आरामदायक बिस्तर का इस्तेमाल नहीं किया।दिलावर ने कहा कि वह बचपन से ही जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है का नारा सुनते आए थे।

जयपुर। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से राजस्थान के भाजपा विधायक मदन दिलावर को 29 साल पुराना प्रण पूरा हो गया है। दिलावर ने फरवरी 1990 में प्रण लिया था कि जम्मू कश्मीर के लिए अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने तक वह  आरामदायक बिस्तर  पर नहीं सोएंगे।संघ पृष्ठभूमि के दिलावर तभी से जमीन पर चटाई पर सो रहे हैं। वह जहां भी जाते हैं अपने साथ एक दरी एवं चद्दर लेकर जाते हैं ताकि उन्हें  आरामदायक  बिस्तर पर नहीं सोना पड़े।

इसे भी पढ़ें: जनसंघ संस्थापक को लेकर नेकां सांसद ने कहा कुछ ऐसा जिस पर भड़क गए शाह और राजनाथ

दिलवार ने कहा, ‘‘ मैंने फरवरी 1990 में प्रण लिया था कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को समाप्त किए जाने तक मैं आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा। तभी से मैं चटाई पर सो रहा हूं। अगर बाहर जाता हूं तो एक दरी व चद्दर साथ रखता हूं।’’राज्य में दो बार मंत्री रहे दिलवार पांचवीं बार विधायक चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि सर्किट हाउस में रुका हूं या घर में सोया, अपने प्रण के तहत आरामदायक बिस्तर का इस्तेमाल नहीं किया।दिलावर ने कहा कि वह बचपन से ही  जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है का नारा सुनते आए थे।

इसे भी पढ़ें: 370 पर अखिलेश ने लोकसभा में क्यों सुनाया बैंगन वाला किस्सा?



जिससे उन्हें यह प्रण लेने की प्रेरणा मिली।केंद्र सरकार ने सोमवार को जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया। दिलावर ने कहा, ‘‘अब अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया गया है और सपना पूरा हो गया है। स्थानीय लोग आठ अगस्त को कई कार्यक्रम कर रहे हैं जिसके बाद मैं आरामदायक बिस्तर पर सोऊंगा।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video