जन जन के राम से होगा राष्ट्रपति का स्वागत, लोक गायिका मालिनी अवस्थी कर रही तैयारी

Folk singer Malini Awasthi
सत्य प्रकाश । Aug 24, 2021 11:01PM
29 अगस्त को स्पेशल प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अयोध्या पहुंचेंगे। जहां हनुमानगढ़ी और श्री रामलला का दर्शन पूजन करेंगे।

अयोध्या। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को स्पेशल प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को लेकर पूरी अयोध्या को सजाया संवारा जा रहा है तो वहीं मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी स्वागत के लिए जन जन में श्री राम सॉन्ग थीम तैयार कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ सीजीएम कोर्ट में डाली गई याचिका, 1 सितंबर को होगी सुनवाई 

राम मंदिर निर्माण के साथ देश धार्मिक वातावरण तैयार किये जाने के लिए तरह तरह के आयोजन किये जा रहे हैं। इसी के तहत प्रदेश के 16 जनपदों में रामायण कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा जिसका शुभारंभ 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। यह आयोजन सरयू तट स्थित राम कथा पार्क में किया जाएगा। जिसको लेकर एक बार फिर अयोध्या को सजाने और संवारने का कार्य शुरू हो चुका है। और इस पूरे वातावरण में भगवान श्री राम की ध्वनि सुनाई देगी। जिसके लिए विशेष सॉन्ग की थीम को तैयार करने के लिए मशहूर लोक गायक मालिनी अवस्थी अयोध्या पहुंची हैं जहां सरयू घाट सहित प्रमुख हेरिटेज वाले स्थानों पर थीम को तैयार कर रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या से 25 किलोमीटर दूरी पर हुई ऐसी वारदात, बैगन की पूजा करने लगे ग्रामीण 

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने बताया कि भगवान श्री राम का मंदिर भारतवर्ष के एक एक व्यक्ति के हृदय में अनंत काल से है आज उसका प्रत्यक्ष मंदिर बनने जा रहा है इसकी कितनी प्रसन्नता है यह बताया नहीं जा सकता है। वही कहा कि मैं उनमें से हूं जो राम मंदिर की प्रतिदिन प्रतीक्षा करती रही हूं और जिस दिन यह घोषणा हुआ उस दिन अयोध्या में थी मैं यही कह सकती हूं कि हर सनातन आस्था वाले हर भारतीय व हिंदू के लिए विश्व के किसी भी कोने में हो उसके लिए अत्यंत सुखद का छड़ है। जो सुख की प्राप्ति हमारे पूर्वज अपने जीवन काल में नहीं देख पाए आज उसके हम साक्षी बनेंगे इसके लिए हम सर्वोच्च न्यायालय का केंद्र सरकार का बहुत ही आभार व्यक्त करना चाहती हूं। वही कहा कि 29 अगस्त को होने वाले रामायण कांक्लेव का उद्घाटन माननीय राष्ट्रपति महोदय करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। उसी के लिए आज एक थीम सॉन्ग मैं यहां पर रिकॉर्ड कर रही हूं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़