सिसोदिया ने लिखा उपराज्यपाल को पत्र, एमसीडी में टोल टैक्स घोटाले की जांच की मांग की

Sisodia
ANI
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्याल वी के सक्सेना को पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम(एमसीडी) में हुए 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को उपराज्याल वी के सक्सेना को पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम(एमसीडी) में हुए 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को एमसीडी पर आरोप लगाया था कि उसने टोल टैक्स कंपनियों के साथ मिलीभगत करके सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली नगर निगम में 6,000 करोड़ रुपये के टोल टैक्स घोटाले की जांच सीबीआई से कराए जाने के लिए एलजी साहब को पत्र लिखा है।

इसे भी पढ़ें: यूपी पुलिस बनीं सुपर कॉप्स!! 12 साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाला 28 साल बाद हुआ गिरफ्तार

रोजाना दिल्ली में आने वाले करीब 10 लाख कर्मशियल वाहनों से लिया गया पैसा मिलीभगत से खा लिया गया। आप के एमसीडी मामलों के प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि टोल टैक्स संग्रह में बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है।

इसे भी पढ़ें: 'बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत', तेजस्वी बोले- युवाओं को एक महीने के भीतर देंगे बंपर नौकरी

उन्होंने इसके लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि हर दिन 10 लाख वाणिज्यिक वाहन दिल्ली आते हैं और उन वाहनों से कर वसूला जाता है लेकिन यह कथित तौर पर एमसीडी तक नहीं पहुंचा। एमसीडी ने आरोपों को निराधार और तथ्यहीन करार दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़