स्मृति ईरानी बोलीं, हालिया चुनावों में भाजपा की जीत जनता के बीच पीएम मोदी के प्रति विश्वास को फिर से स्थापित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   16:45
स्मृति  ईरानी बोलीं, हालिया चुनावों में भाजपा की जीत जनता के बीच पीएम मोदी के प्रति विश्वास को फिर से स्थापित किया

स्मृति ईरानी ने कहा कि लोगों ने इन चुनावों में कांग्रेस को उपयुक्त जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृषि विधेयकों को मंजूरी दी थी, तब से लेकर 22 दिसंबर तक भाजपा ने बिहार में विधानसभा चुनाव एवं 11 राज्यों में उपचुनाव जीते जबकि उसने आठ राज्यों में स्थानीय निकाय चुनावों में अधिक सीटें जीतीं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कहा कि 27 सितंबर को कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद, बिहार चुनाव तथा विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों एवं स्थानीय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत दर्शाती है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर पूरा विश्वास है। उन्होंने यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि कांग्रेस ‘‘यह भ्रम पैदा करने का प्रयास’’ कर रही है कि देश के ग्रामीण भागों में लोग भाजपा के विरूद्ध हैं। ईरानी ने कहा कि लोगों ने इन चुनावों में कांग्रेस को उपयुक्त जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि 27 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृषि विधेयकों को मंजूरी दी थी, तब से लेकर 22 दिसंबर तक भाजपा ने बिहार में विधानसभा चुनाव एवं 11 राज्यों में उपचुनाव जीते जबकि उसने आठ राज्यों में स्थानीय निकाय चुनावों में अधिक सीटें जीतीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अरूणाचल प्रदेश में 22 दिसंबर को हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा ने जिला पंचायत की 242 में से 187 सीटें जीतीं, 6,450 ग्राम पंचायतों में जीत दर्ज की, पासीघाट निगम परिषदचुनाव जीता जबकि कांग्रेस को महज दो सीटें ही मिलीं। 

इसे भी पढ़ें: स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस की गाय बचाओ-किसान बचाओ यात्रा पर दी तीखी प्रतिक्रिया

ईरानी ने कहा, ‘‘ कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है कि ग्रामीण भारत के लोग सत्तारूढ़ भाजपा का समर्थन नहीं करते। कांग्रेस शासित राजस्थान के स्थानीय चुनाव में लोगों ने भाजपा को अधिक सीटों के रूप में आशीर्वाद दिया। देश के ग्रामीण भागों के लोगों का इससे बेहतर क्या जवाब हो सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उसकी (कांग्रेस की) यह टिप्पणी कि भाजपा की ग्रामीण भारत में पहुंच नहीं हैं, का जवाब राजस्थान, कश्मीर, अरूणाचल प्रदेश, हैदराबाद के स्थानीय चुनावों में जनता ने दिया। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में जन विश्वास को सिद्ध करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।