चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.14 करोड़ रुपये मूल्य के सोने की तस्करी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2022   19:30
चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.14 करोड़ रुपये मूल्य के सोने की तस्करी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

तमिलनाडु स्थित चेन्नई हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग घटनाओं में दो यात्रियों से 1.14 करोड़ रुपये मूल्य का करीब दो किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकाी दी।

चेन्नई। तमिलनाडु स्थित चेन्नई हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग घटनाओं में दो यात्रियों से 1.14 करोड़ रुपये मूल्य का करीब दो किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकाी दी। चेन्नई हवई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग के आयुक्त द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि पहली घटना में विभाग के अधिकारियों ने दुबई से शुक्रवार को आए यात्री को रोका और जांच के दौरान अधोवस्त्र में छिपाकर ले जाया जा रहा सोना का पता लगाया।

इसे भी पढ़ें: उज्जैन मारपीट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

उन्होंने बताया कि दूसरी घटना शनिवार की है जब शारजहा से आए व्यक्ति की जांच की गई और अधोवस्त्र में टेप से चिपकाकर ले जाए जा रहे सोने के पेस्ट के पैकट को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि दो यात्रियों से कुल 2.36 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है और उनके खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम-1962 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक दोनों यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।