सोनिया गांधी ने कई राज्यों में बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर जताई चिंता, केंद्र से मदद की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2019   10:08
सोनिया गांधी ने कई राज्यों में बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर जताई चिंता, केंद्र से मदद की मांग की

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पदाधिकारियों, उससे जुड़े संगठनों और सभी कांग्रेस सदस्यों को भी मुश्किल के इस समय में आम लोगों की मदद करने का निर्देश दिया।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को बिहार में खासतौर पर पटना, उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में लगातार बारिश से पैदा बाढ़ के हालात पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से प्रभावित राज्यों की मदद करने का अनुरोध किया। सोनिया ने उम्मीद जताई कि संबंधित राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन उचित राहत एवं बचाव कार्य शुरू करेंगे। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पदाधिकारियों, उससे जुड़े संगठनों और सभी कांग्रेस सदस्यों को भी मुश्किल के इस समय में आम लोगों की मदद करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, पूर्व CM राव के बेटे को भी मिला टिकट

सोनिया ने बाढ़ की स्थिति पर केंद्र का ध्यान आकर्षित कराते हुए संबंधित राज्य सकारों को जरूरी सहायता मुहैया कराने का अनुरोध किया। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण बिहार के पटना, भागलपुर और कैमूर जिलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है। पूरे देश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 48 लोगों की मौत हुई जिनमें अधिकतर उत्तरप्रदेश के हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।