हर घर तिरंगा अभियान पर SP सांसद का बेतुका बयान, जिसकी मर्जी हो वो लगाए, क्या झंडा लगाने से ही देशभक्ति साबित होगी?

SP MP
ANI
अभिनय आकाश । Aug 03, 2022 3:13PM
अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने गर घर तिरंगा अभियान को लेकर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या झंडा लगाने से ही देशभक्ति साबित होगी? इसके साथ ही कहा कि जिसकी मर्जी हो वह झंडा लगाए।

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर संपूर्ण देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है।  देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के मकसद से यह ‘तिरंगा बाइक रैली’ आयोजित की गई है। मोदी सरकार से लेकर विपक्ष तक के नेता अरने अपने तरीके से इस जश्न में शामिल हो रहे हैं। लेकिन अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने गर घर तिरंगा अभियान को लेकर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या झंडा लगाने से ही देशभक्ति साबित होगी? इसके साथ ही कहा कि जिसकी मर्जी हो वह झंडा लगाए।  

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने भारतीयों से सोशल मीडिया पर DP बदलने की अपील की, राहुल ने हाथों में तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर लगाई

बकरीद पर बिजली काटने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने वाले सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क का विवादों से नाता तो बहुत पुराना है। हाल ही में यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ के जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम को लेकर दिए बयान पर एक बार फिर से विवादित बयान दिया था। सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क ने कहा था कि औलाद पैदा करने का जाती तौर पर इंसान से कोई संबंध नहीं है। बच्चे पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से है। अल्लाह जब बच्चा पैदा करता है तो उसके खाने-पीने का इंतजाम करके दुनिया में भेजता है।

इसे भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका ने पंडित नेहरू के साथ तिरंगा वाली तस्वीर को डीपी में लगाया, BJP ने कसा तंज

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों के प्रोफाइल फोटों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने का आग्रह किया। आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में रविवार को देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एक जन आंदोलन में बदल रहा है। उन्होंने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का उल्लेख करते हुए लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों के प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने का भी आग्रह किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) के तौर पर लगाई।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़