विशेष अदालत ने पालघर हत्या मामले में 53 आरोपियों को दी जमानत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   17:58
विशेष अदालत ने पालघर हत्या मामले में 53 आरोपियों को दी जमानत

अदालत ने पालघर हत्या मामले में 53 आरोपियों को जमानत दी। जिला न्यायाधीश पी पी जाधव ने आरोपियों को 15,000 - 15,000 रुपये की जमानत पर राहत प्रदान कर दी। इससे पहले पिछले दिनों, अदालत ने मामले में चार आरोपियों को जमानत दे दी थी।

ठाणे। एक स्थानीय विशेष अदालत ने पालघर में भीड़ द्वारा दो साधुओं और उनके कार चालक की पीट-पीट कर हत्या मामले में गिरफ्तार 53 लोगों को बृहस्पतिवार को जमानत दे दी। जिला न्यायाधीश पी पी जाधव ने आरोपियों को 15,000 - 15,000 रुपये की जमानत पर राहत प्रदान कर दी। इससे पहले पिछले दिनों, अदालत ने मामले में चार आरोपियों को जमानत दे दी थी। उल्लेखनीय है कि 16 अप्रैल, 2020 को मुंबई से 140 किमी उत्तर पालघर जिले के गढ़चिंचले में भीड़ ने दो साधुओं और उनके कार चालक की पीट- पीट कर हत्या कर दी थी। दोनों साधु एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कार से गुजरात जा रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: पालघर लिंचिंग: भाजपा विधायक हिरासत में, CBI जांच की मांग के लिए जनाक्रोश यात्रा की बना रहे थे योजना

भीड़ को संदेह था कि वे चोर हैं। इस मामले में कुल 201 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें से 57 को जमानत मिल गयी है। आरोपियों के लिए अपील करते हुए वकीलों अमृत अधिकारी और अतुल पाटिल ने अदालत में दलील दी कि आवेदकों की उस घटना में कोई भूमिका नहीं थी और उन्हें संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक सतीश मानेशिंदे पेश हुए वहीं दिवंगत साधुओं के परिवार की ओर से अधिवक्ता पीएन ओझा पेश हुए। अदालत ने कहा कि अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं पर अब पांच दिसंबर को फैसला किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।