श्रीलंका पीएम ने कहा- स्वराज को सच्चे मित्र, पड़ोसी और रिश्तेदार के रूप में जाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 7:02PM
श्रीलंका पीएम ने कहा- स्वराज को सच्चे मित्र, पड़ोसी और रिश्तेदार के रूप में जाना
Image Source: Google

विक्रमसिंघे ने कहा कि क्षेत्रीय नीति के उद्देश्यों में रूचि रखते हुए द्विपक्षीय संबंध पर स्वराज का ध्यान देना श्रीलंका के लोगों पर लंबे समय तक प्रभाव छोड़ेगा। स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं।

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक प्रकट करते हुए बुधवार को कहा कि क्षेत्रीय नीति के उद्देश्यों को हासिल करने की उनकी कोशिशों का यहां के लोगों पर लंबे समय तक प्रभाव रहेगा।  विक्रमसिंघे ने भारत के प्रधानमंत्री को भेजे एक शोक संदेश में यह कहा है। उन्होंने कहा कि स्वराज के विदेश मंत्री रहने के दौरान दोनों देशों के बीच मित्रता ने नये मुकाम हासिल किए।

इसे भी पढ़ें: मनमोहन और सुषमा ने शायरी से एक दूसरे पर साधा था निशाना

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने हमेशा ही स्वराज को श्रीलंका के सच्चे मित्र, पड़ोसी और रिश्तेदार के रूप में जाना, जिनका एक आकर्षक व्यक्तित्व था।’’विक्रमसिंघे ने कहा कि क्षेत्रीय नीति के उद्देश्यों में रूचि रखते हुए द्विपक्षीय संबंध पर स्वराज का ध्यान देना श्रीलंका के लोगों पर लंबे समय तक प्रभाव छोड़ेगा।  स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप