तेलंगाना के 443 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होगा कल, मतदान के लिए पूरी हुईं तैयारियां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 6:12PM
तेलंगाना के 443 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होगा कल, मतदान के लिए पूरी हुईं तैयारियां
Image Source: Google

पांच संसदीय क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले 13 विधानसभा क्षेत्रों में उग्रवादियों द्वारा गड़बड़ी की आशंका के चलते सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा जबकि अन्य सभी लोकसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान चलेगा।

हैदराबाद। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यापक व्यवस्था के साथ ही गुरुवार को तेलंगाना में सभी 17 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। तेलंगाना में पिछले दिसंबर में हुए विधानसभा चुनावों के बाद सत्तारूढ़ टीआरएस को एआईएमआईएम के साथ गठबंधन से चुनाव में जीत की उम्मीद है, जबकि विपक्षी कांग्रेस और भाजपा कुछ चुनिंदा सीटों पर जीत को लेकर ध्यान केंद्रित कर रही है। 17 निर्वाचन क्षेत्रों में 443 उम्मीदवार (418 पुरुष और 25 महिलाएं) उम्मीदवार मैदान में हैं। 1504 ट्रांसजेंडर सहित 2.97 करोड़ से अधिक मतदाता राज्य में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य में कुल 34,604 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना, आंध्र में कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों ने लोगों की भावनाओं से किया खिलवाड़: योगी

पांच संसदीय क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले 13 विधानसभा क्षेत्रों में उग्रवादियों द्वारा गड़बड़ी की आशंका के चलते सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा जबकि अन्य सभी लोकसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान चलेगा। निजामाबाद लोकसभा पर सभी की निगाहें टिकी हैं, क्योंकि 170 से अधिक किसानों सहित 185 उम्मीदवार इस सीट से चुनाव मैदान में हैं। हल्दी और लाल ज्वार के लिए लाभकारी मूल्य समेत अपनी मांगों की ओर ध्यान खींचने के लिए किसान चुनाव मैदान में उतरे हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों ने लोगों की भावनाओं के साथ किया खिलवाड़: आदित्यनाथ

बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के बावजूदचुनाव आयोग ने ईवीएम (प्रत्येक बूथ में 12 ईवीएम) से निजामाबाद में मतदान कराने का फैसला किया है। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के चलते निजामाबाद सीट पर अन्य सीटों के मुकाबले मॉक पोलिंग में अधिक समय लगने की संभावना के चलते मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी (खम्मम), एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (हैदराबाद), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी (नलगोंडा), टीआरएस के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव की बेटी, वर्तमान टीआरएस सांसद के कविता (निजामाबाद) इस चुनावी महासमर में उतरे राज्य के प्रमुख महारथियों में शामिल हैं। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video