Still I love India... मुंबई की सड़कों पर परेशान किए जाने के बाद बोलीं कोरियाई YouTuber

Korean
ANI
रेनू तिवारी । Dec 01, 2022 5:36PM
मुंबई पुलिस ने यहां एक सड़क पर दक्षिण कोरिया की एक महिला यूट्यूबर के साथ छेड़छाड़ करने और उसका पीछा करने के आरोप में बृहस्पतिवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मुंबई पुलिस ने यहां एक सड़क पर दक्षिण कोरिया की एक महिला यूट्यूबर के साथ छेड़छाड़ करने और उसका पीछा करने के आरोप में बृहस्पतिवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया जिसमें मुंबई के खार इलाके में एक युवक इस महिला का यौन उत्पीड़न करता दिख रहा है। वीडियो साझा करने वाले एक ट्विटर हैंडल पर दावा किया गया है कि पीड़िता दक्षिण कोरिया की नागरिक है और मंगलवार रात करीब आठ बजे जब वह उपनगरीय खार इलाके में ‘लाइवस्ट्रीमिंग’ कर रही थी तब यह घटना हुई। 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election: लोगों के सिर चढ़कर बोला मतदान का खुमार, तापी में वोटिंग के लिए युवक ने महाराष्ट्र में टाला विवाह

दक्षिण कोरियाई YouTuber Hyojeong Park, जो अपने इंटरनेट नाम 'Mhyochi' के नाम से लोकप्रिय है, ने ट्विटर पर कहा, "मुझे अभी भी भारत से प्यार है" उसके ऑनलाइन लाइवस्ट्रीम के दौरान मुंबई की सड़कों पर परेशान किए जाने के बावजूद। YouTuber ने कहा, "यह दुनिया में कहीं भी हो सकता है ... मैं नहीं चाहती कि लोग यह सोचें कि यह हुआ क्योंकि यह भारत है। मैं अपनी यात्रा के दौरान बहुत से अद्भुत लोगों से मिली। यह सिर्फ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।"

इसे भी पढ़ें: MCD Election में भाजपा ने झोंक दी है अपनी पूरी ताकत, अनुराग ठाकुर बोले- पहले से ज्यादा सीटें जीतेंगे

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, पार्क ने कहा कि वह नहीं चाहती कि एक बुरी घटना उनकी यात्रा और अन्य देशों को "अद्भुत भारत" दिखाने के उनके जुनून को बर्बाद कर दे। उसने कहा कि दूसरे देश में उसके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था लेकिन वह पुलिस को बुलाने के लिए कुछ नहीं कर सकी। भारत में बहुत तेजी से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा 'कई लोग मेरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। घटना को याद करते हुए, ह्योजियोंग पार्क ने बताया, आरोपी मेरा होटल तक पीछा कर रहे थे और जब उन्होंने मेरा मोबाइल नंबर मांगा, तो स्थिति से बचने के लिए मैंने उन्हें नकली नंबर दे दिया। 

आरोपी ने पहले उसका ध्यान खींचने के लिए 'आई लव यू' चिल्लाया लेकिन उसने उन्हें अनसुना कर दिया। व्लॉगर ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा आरोपी पास आए और उनमें से एक ने मेरा हाथ पकड़कर मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। वह मुझे लिफ्ट देने के लिए अपने दोपहिया वाहन के करीब ले गया। जब मैंने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो आरोपी ने अपना हाथ मेरे गले में डाल दिया और मुझे मेरे गालों पर चूमने की कोशिश की।

आरोपियों की पहचान मोबीन चंद मोहम्मद शेख (19) और मोहम्मद नकीब सदरियालम अंसारी (20) के रूप में हुई है, जिन्हें खार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वीडियो में दिख रहा है कि युवक महिला के काफी करीब आ गया और उसके विरोध करने के बावजूद उसने महिला का हाथ पकड़कर उसे अपनी ओर खींचने की कोशिश की। महिला जब घटनास्थल से जाने लगी, तो वही आदमी अपने एक दोस्त के साथ फिर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ गया और उसने महिला को उसके गंतव्य तक छोड़ने की पेशकश की।

 महिला ने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उसकी पेशकश ठुकरा दी। खार थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस के ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो आने के बाद उन्होंने इस घटना का संज्ञान लिया। उनके अनुसार, इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान करने के बाद पुलिस ने उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा के पटेल नगर से उन्हें पकड़ा। उनकी उम्र क्रमश: 19 एवं 21 साल है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला यूट्यूबर से संपर्क किया लेकिन वह यह कहते हुए पुलिस थाने नहीं पहुंची कि वह बाद में आयेगी।

अन्य न्यूज़