राफेल मामले में मोदी सरकार को बड़ा झटका, दोबारा सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

By अंकित सिंह | Publish Date: Apr 10 2019 10:49AM
राफेल मामले में मोदी सरकार को बड़ा झटका, दोबारा सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट
Image Source: Google

बता दें कि राफेल जील को लेकर केंद्र की मोदी सरकार फिलहाल विपक्ष के निशाने पर है। राहुल गांधी सार्वजनिक सभाओं में राफेल मामले में चौकिदार चोर है के नारे लगवाते है।

राफेल मामले में केंद्र की मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले की दोबारा से सुनवाई करेगी। साथ ही साथ कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय के लीक दस्तावेज को भी वैद्य माना है। कोर्ट ने सरकार की सारी दलीलों को खारिज कर दिया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार सारे दस्तावेज अब सुनवाई का हिस्सा होंगे। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वह राफेल पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई के लिए तारीख तय करेगा।

 


बता दें कि राफेल डील को लेकर केंद्र की मोदी सरकार फिलहाल विपक्ष के निशाने पर है। राहुल गांधी सार्वजनिक सभाओं में राफेल मामले में चौकिदार चोर है के नारे लगवाते है। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे में तीन दस्तावेजों को स्वीकार करने की अनुमति दी, क्योंकि एससी के 14 दिसंबर के फैसले के खिलाफ दायर समीक्षा याचिकाओं को फिर से जांचने के साक्ष्य फ्रांस के 36 राफेल फाइटर जेट्स की खरीद में जांच के आदेश देने से इनकार करते हैं। याचिकाकर्ता अरुण शौरी ने राफेल पुनर्विचार याचिका पर आये निर्णय पर कहा, हम दस्तावेजों की स्वीकार्यता पर केंद्र के तर्क को सर्वसम्मति से खारिज करने के आदेश से खुश हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video