अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक: योगी आदित्यनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   19:16
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक: योगी आदित्यनाथ

अधिवेशन में योगी ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के फैसले को भी ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता।

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए सोमवार को कहा कि यह पीढ़ी भाग्यशाली है कि उसके सामने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने वाला यह फैसला आया है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामले पर धैर्य और परिपक्वता दिखाने के लिए देशवासियों को साधुवाद: मोदी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही। योगी ने अयोध्या मामले में न्यायालय का फैसला आने के बाद लोगों ने जिस परिपक्वता का परिचय दिया उसकी भी सराहना की। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग कहते थे कि श्रीराम मंदिर निर्माण के समय खून की नदियां बह जाएंगी लेकिन यहां तो एक मच्छर भी नहीं मरा, यही है लोकतंत्र की ताकत।’’

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामला: पुनर्विचार याचिका दायर करने से हिंदू-मुस्लिम एकता को पहुंचेगा नुकसान

अधिवेशन में योगी ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के फैसले को भी ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि घाटी से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को हटाना आतंकवाद पर करारा प्रहार है। उन्होंने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।